अगर आपके Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में ये 5 समस्याएं कर रही हैं परेशान तो जान लो सबका उपाय !

By Divy Auto Desk

Published on:

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने सेगमेंट का बहुचर्चित और सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर है, लेकिन इसको रोजमर्रा के जीवन में चलाने में कई छोटी समस्याएं देखने को मिलती हैं जिनका आहार आपको समाधान नहीं पता होता तो वही समस्याएं काफी इरिटेटिंग हो जाती हैं। इसलिए आज हम आपको ऐसी ही Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी 5 समस्याओं के बारे में बताएंगे साथ ही उनका समाधान भी बताएंगे जिससे आपको इन छोटी समस्याओं के लिए Ola Service Center के चक्कर न लगाने पड़ें।

ये हैं Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में आने वाली 5 समस्याएं तथा उनके समाधान

कई बार Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के सॉफ्टवेयर में प्रोब्लम आ जाती है जैसे स्क्रीन बढ़िया से काम नहीं कर रही है, कुछ ग्लिच आ रहा है तथा पार्किंग मोड से राइडिंग मोड पर शिफ्ट नहीं हो पा रही है तो इस समस्या को सही करने के लिए आपको अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को रिस्टार्ट करना होता है जिसके लिए रिवर्स बटन तथा लॉक बटन को एक साथ दबाना होता है।

ऐसा भी देखा गया है कि Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को पार्किंग मोड में लेजाकर लॉक करने के बाद भी इसका हैंडल लॉक नहीं हो पाता है, ऐसे में आपको अपने स्कूटर को दुबारा से अनलॉक करके हैंडल को थोड़ा लेफ्ट में टिल्ट करके तब स्कूटर को लॉक करना चाहिए, यह समस्या आसानी से सही हो जाती है।

साथ ही कई बार Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑन करके चलाने पर यह पार्किंग मोड से राइडिंग मोड में भी शिफ्ट नहीं हो पता है, उस समय भी आपको इसको थोड़ा बाईं ओर झुकाकर लोक अनलॉक बटन प्रेस करना चाहिए, इस समस्या का हल तुरंत हो जाता है।

सबसे बड़ी समस्या जो किसी भी Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के ओनर को फेस करनी पड़ती है वो है इसकी रेंज में कमी आना जो कई कारणों से आ सकती है, सबसे पहले तो आपको अपने स्कूटर के टायर प्रेशर को चेक कर लेना चाहिए और इसके कम होने को स्थिति में इसमें हवा प्रॉपर भरवा लेनी चाहिए।

इसी के साथ आपको समय-समय पर Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल बैलेंसिंग भी करनी चाहिए जिसके लिए आप स्कूटर को एक महीने में बिलकुल 0% पर लेजाकर इसे फुल चार्ज करना होता है, ये दो चीजें करते ही कम रेंज मिलने की समस्या भी दूर हो जाती है, स्कूटर की बैटरी भी जल्दी खत्म नहीं होती है तथा परफॉर्मेंस की भी समस्या आपको स्कूटर में नहीं मिलती है।

Leave a Comment